इस तरह 20 किमी और नजदीक आएंगे काशीपुर और हल्द्वानी

काशीपुर के टांडा जंगल में टांडा रेलवे क्रॉसिंग पर जल्द ही बहुप्रतीक्षित टांडा हॉल्ट का निर्माण शुरू होगा। रेलवे बोर्ड नई दिल्ली ने इसके निर्माण के लिए पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल को 40.90 लाख की धनराशि आवंटित कर दी है।

टांडा हॉल्ट का निर्माण होने से काशीपुर से हल्द्वानी के बीच दूरी बीस किमी तक कम हो जाएगी। यही नहीं बाजपुर, काशीपुर सहित कई क्षेत्रों के लोगों को कम खर्च में रुद्रपुर आने-जाने की आसानी होगी।

लालकुआं-गूलरभोज रेल खंड के बीच टाडा जंगल में टांडा रेलवे क्रॉसिंग पर हॉल्ट निर्माण के लिए जन सहयोग कर श्रमदान से मिट्टी भरान का कार्य पूरा हो चुका है। अब पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल जल्द ही बहुप्रतीक्षित टाडा हॉल्ट निर्माण का कार्य अपने मद से शुरू करने जा रहा है। जिसके लिए 14 अगस्त को टेंडर खोले जाएंगे।

बाजपुर के समाजसेवी व रेल सेवाएं दिलाने में अग्रणी भूमिका निभाने वाले केशव कुमार पासी की शनिवार को फोन पर मंडल रेल प्रबंधक इज्जतनगर चंद्र मोहन जिंदल से बातचीत हुई। जिसमें जिंदल ने बताया कि रेलवे बोर्ड नई दिल्ली ने निर्माण के लिए इज्जतनगर मंडल को 40.90 लाख की राशि 20 जुलाई 2015 को ही आवंटित कर दी है।

हॉल्ट का निर्माण कार्य 15 अक्टूबर 2015 से शुरू हो जाएगा। निर्माण कार्य अगले एक साल में पूरा करने का लक्ष्य है। हॉल्ट बनने से काशीपुर से हल्द्वानी की दूरी 20 किमी कम होगी। साथ ही काशीपुर, बाजपुर के लोगों को कम समय व कम खर्च में रुद्रपुर जाने-आने की सुविधा मिलेगी।