एन. रविशंकर हुए रिटायर, 3 महीने के लिए राकेश शर्मा बने उत्तराखंड के मुख्य सचिव

उत्तराखंड के मुख्य सचिव एन. रविशंकर शुक्रवार को रिटायर हो गए। उनके जगह पर राकेश शर्मा को राज्य का नया मुख्य सचिव बनाया गया है। उन्होंने शुक्रवार को कार्यभार भी ग्रहण कर लिया।

शुक्रवार शाम करीब पौने 5 बजे कार्यभार संभालने वाले राकेश शर्मा राज्य के 12वें मुख्य सचिव हैं। अगर उन्हें कार्य विस्तार नहीं मिलता है तो उनका कार्यकाल 3 महीने का होगा।

चार्ज लेने के बाद शर्मा मीडिया से भी मुखातिब हुए और उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री व मंत्रिमंडल की प्राथमिकताओं को धरातल पर उतारना उनकी प्राथमिकता है।

इसके अलावा जितने भी दिन इस पद पर रहने का अवसर मिलेगा, राज्य में सड़क और एयर की बेहतर कनेक्टिविटी देने का प्रयास करेंगे। क्योंकि राज्य में पर्वतीय क्षेत्र से पलायन का एक बड़ा कारण कनेक्टिविटी का अभाव भी है। उन्होंने इसके लिए हिमाचल प्रदेश का भी उदाहरण दिया।

प्रमुख सचिव कार्मिक राधा रतूड़ी ने राकेश शर्मा को मुख्य सचिव बनाने संबंधी शासनादेश जारी कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने कार्यभार भी ग्रहण कर लिया। उधर, सेवानिवृत्ति के बाद अब एन. रविशंकर मुख्य सूचना आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

इस पद के लिए मुख्य सचिव एन. रविशंकर के साथ ही अपर मुख्य सचिव एस राजू समेत 39 लोगों ने दावेदारी की है। मुख्य सूचना आयुक्त की नियुक्ति के संबंध में 10 अगस्त को बैठक होगी।