फिर आई आफत की घड़ी, अगले 24 घंटे में पहाड़ों में भारी बारिश की चेतावनी

देहरादून।… उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से मौसम कमोबेस अच्छा था, लेकिन अब लगता है कि मौसम उत्तराखंड को कोई राहत नहीं देने के मूड में ही नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

शुक्रवार को भी सुबह से ही गढ़वाल और कुमाऊं के विभिन्न इलाकों में रुक-रुक कर बारिश होती रही है। हालांकि, चार धाम यात्रा सुचारु है और कहीं से किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

जुलाई महीने की अंतिम तिथी को केदारनाथ में सुबह बारिश हुई, लेकिन कुछ देर बाद मौसम साफ होने पर यात्रियों को सोनप्रयाग से केदारनाथ के लिए रवाना कर दिया गया। हवाई सेवाएं भी सुचारू रहीं।

चमोली जिले के विभिन्न इलाकों में बारिश की खबर हैं, लेकिन बद्रीनाथ क्षेत्र में मौसम शुक्रवार को साफ ही रहा। इसके अलावा कुमाऊं के नैनीताल और पिथौरागढ़ में भी बारिश का दौर जारी है।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ.आनंद शर्मा ने बताया कि अगले 24 घंटों में पहाड़ी इलाकों, खासकर उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, टिहरी, चमोली, पौड़ी और देहरादून में अपेक्षाकृत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए चेतावनी भी जारी की है।

दूसरी और राज्य के दूरस्थ इलाकों में अब भी कई जगह संपर्क मार्ग बाधित होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।