उत्तराखंड राजभवन में तीन अगस्त से टॉपर्स कॉन्क्लेव, विश्वविद्यालयों के टॉपर्स लेंगे भाग

देहरादून स्थित उत्तराखंड राजभवन में तीन अगस्त से एक टॉपर्स कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे।

 

यह जानकारी देते हुए राज्यपाल के विशेष कार्याधिकारी एवं सचिव अरुण कुमार ढौंडियाल ने बताया कि राज्यपाल डॉ कृष्णकांत पॉल की पहल पर पहली बार आयोजित हो रहे पांच दिवसीय कॉन्क्लेव में विश्वविद्यालयों के टॉपर्स छात्रों के साथ ही सम्बन्धित विश्वविद्यालयों के कुलपति भी उपस्थित रहेंगे। टॉपर्स कॉन्क्लेव तीन अगस्त से शुरू होकर सात अगस्त तक चलेगा।

 

उन्होंने बताया कि इस कॉन्क्लेव में प्रसिद्ध गणितज्ञ एवं कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.एच.एस धामी, पूर्व मुख्य सचिव डा.आर.एस टोलिया, प्रसिद्ध कृषि वैज्ञानिक एवं पंतनगर कृषि वि.वि के कुलपति डॉ मंगला राय, पर्यावरणविद अजय रावत सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहेंगे जो अपने विचारों एवं अनुभवों को टॉपर्स साझा करेंगे।

 

ढौंडियाल ने बताया कि कॉन्क्लेव का उद्देश्य प्रदेश के मेधावी विद्यार्थियों में आत्मविश्वास जागृत करना, दक्षता विकास के लिए बेहतर माहौल एवं अवसर की उपलब्धता के साथ ही व्यक्तित्व विकास व विश्वसनीयता को बढ़ावा देने के प्रयास के साथ ही गुड गवर्नेंस, प्रशासन के नियम-कायदे व समस्यायों, पर्यावरण परिवर्तन, संसाधनों का प्रबंधन, पर्यावरण एवं विकास तथा देश और प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत और उत्तराखंड से सम्बन्धित मुद्दों पर मंथन करना होगा।