चुनाव घोषणापत्र पर 70 फीसदी अमल किया जा चुका है : हरीश रावत

देहरादून।… उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को कहा कि 2012 विधानसभा चुनावों में लाए गए पार्टी घोषणा पत्र में उल्लेखित 70 प्रतिशत से अधिक घोषणाओं पर अमल किया जा चुका है तथा अन्य पर कार्य योजना तैयार की जा रही है।

यहां पार्टी मुख्यालय ‘राजीव भवन’ में कांग्रेस घोषणापत्र क्रियान्वयन समिति की बैठक में भाग लेते हुए रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं में से भी 52 प्रतिशत पर कार्य प्रारम्भ हो चुका है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पार्टी घोषणा पत्र में किये गये वादों तथा मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं पर शतप्रतिशत कार्य किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस घोषणा पत्र के अनुरूप महिला, दलित, अल्पसंख्यक, गरीब, किसान, पूर्व सैनिक सभी के कल्याण के लिए कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस घोषणा पत्र में विकास के केन्द्र बिन्दू में उत्तराखंड राज्य के अंतिम छोर पर बसे व्यक्ति को रखा गया है और उस अंतिम व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचाई जाएगी।

प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री रावत के अलावा उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों, संसदीय सचिवों तथा प्रदेश पार्टी पदाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। उपाध्याय ने उम्मीद जताई कि कांग्रेस द्वारा अपने घोषणा पत्र में जनता से किए गए वादों को उनकी लोकप्रिय सरकार पूरा करेगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की हरीश रावत सरकार जनहित के कार्य कर रही है तथा उसके द्वारा किए गए विकास कार्यों को जन-जन तक पहुंचाना प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है।