रामनगर : अस्पताल में पैदा हुआ मृत बच्चा, परिजनों ने किया हंगामा

नैनीताल जिले के रामनगर शहर के अस्पताल में प्रसव के दौरान बच्चे की मौत हो गई। इससे परिजन भड़क गए और नर्स पर लापरवाही का आरोप लगते हुए परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।

कुछ समय बाद मामले ने राजनीतिक रंग भी ले लिया, बीजेपी कार्यकर्ता अस्पताल पहुंचे और परिजनों के साथ सीएमएस का घेराव किया और ड्यूटी पर तैनात नर्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। आश्वासन पर बीजेपी कार्यकर्ता शांत हुए।

भवानीगंज गुलरघट्टी निवासी बीजेपी कार्यकर्ता रामभरोसे लाल की पत्नी बृजेश देवी को रविवार रात प्रसव पीड़ा हुई। परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। बृजेश देवी को नर्स ऑपरेशन रूम में ले गई। इसके बाद उसे वार्ड में भर्ती कर दिया। इस बीच परिजन नर्स से महिला डॉक्टर को बुलाने की गुहार लगाते रहे। आरोप है कि नर्स ने सामान्य प्रसव बताते हुए महिला डॉक्टर को नहीं बुलाया।

कुछ देर बाद महिला को प्रसव पीड़ा तेज हुई तो परिजन घबरा गए। इस बीच महिला की खुद ही वार्ड में डिलीवरी हो गई, लेकिन बच्चा मृत पैदा हुआ। परिजनों ने विरोध जताते हुए कहा कि यदि महिला डॉक्टर को समय पर बुला लिया जाता तो बच्चे की मौत नहीं होती।

सोमवार को पूर्व विधायक दीवान सिंह बिष्ट व पूर्व पालिकाध्यक्ष के नेतृत्व में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अस्पताल में पहुंचकर विरोध में हंगामा काटते हुए सीएमएस डॉ. एचएस खड़ायत का घेराव किया। बीजेपी कार्यकर्ता नर्स राजेश्वरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। सीएमएस द्वारा कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने पर ही वे शांत हुए।