पंजाब : गुरदासपुर में आतंकी हमला, 9 लोगों की मौत, ऑपरेशन में जुटे कमांडो

पंजाब के गुरदासपुर में आतंकियों ने एक बस पर हमला किया और उसके बाद पुलिस थाने पर जोरदार हमला बोल दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मियों और चार स्थानीय नागरिक मारे गए। इसके अलावा कई अन्य लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबर है कि एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। थाने की पास की इमारत में तीन से चार आतंकियों के मौजूद होने की आशंका है।

आतंकियों के खिलाफ हेलिकॉप्टर के जरिए कमांडो कार्रवाई की जा रही है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से बात की है। गुरदासपुर आतंकी हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सुरक्षा बलों से भारत-पाकिस्तान सीमा पर चौकसी बढ़ाने को कहा है।

सुरक्षाबल के जवानों ने थाने को घेर लिया है और हमलावरों पर कार्रवाई की जा रही है। फायरिंग की आवाजें लगातार आ रही हैं। बताया जा रहा है कि हमलावरों के पास भारी संख्या में हथियार मौजूद है। वहीं दीनानगर-पठानकोट रेलवे ट्रैक पर पांच बम भी मिले हैं। यह इलाका पाकिस्तान सीमा से सटा हुआ है। दीनानगर और पठानकोट के बीच ट्रेन सेवा रोक दी गई है। पठानकोट हाइवे भी बंद है। किसी अन्य जगह पर विस्फोटक होने की आशंका के मद्देनजर तलाशी अभियान जारी है।

बताया जा रहा है कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे तीन से चार की संख्या में हमलावर थाने में घुस आए। वे सफ़ेद मारुति-800 कार में आए थे और अंधाधुंध फ़ायरिंग करते हुए थाने में घुस गए। इस कार को भी उन्होंने हाइजैक कर अपने कब्जे में कर लिया था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना सुबह तब शुरू हुई, जब हमलावरों ने सड़क किनारे स्थित एक भोजनालय को निशाना बनाया और बाइपास के पास सो रहे एक व्यक्ति की हत्या करने के बाद एक कार ले उड़े। हमलावरों ने दीनानगर थाने के पास स्थित एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी हमला किया।

गुरदासपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गुरप्रीत सिंह ने बताया कि हमलावरों ने पहले अमृतसर-पठानकोट हाइवे पर जम्मू-कश्मीर से पंजाब की ओर आ रही एक चलती बस पर भी फायरिंग की। आसपास की दुकानों के शटर पर भी गोलियां के निशान साफ देखे जा सकते हैं।