डाट काली मंदिर में जागरण के कारण अगले 17 घंटे के लिए बंद हो गया दिल्ली-देहरादून हाईवे

अगर शुक्रवार को आपका देहरादून आने या यहां से दिल्ली-सहारनपुर की ओर जाने का कोई प्लान है तो उसे टाल दें। क्योंकि शाम होते ही दिल्ली-देहरादून हाईवे पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और शनिवार सुबह 9 बजे के बाद ही खुलेगा।

डाट काली मंदिर में जागरण के कारण शुक्रवार रात भर देहरादून-दिल्ली हाईवे पर ट्रैफिक पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून से सहारनपुर, दिल्ली जाने और वहां से दून आने वाले वाहन वाया हरिद्वार चल रहे हैं। इनमें भारी वाहनों के अलावा रोडवेज बसें, कारें और दोपहिया वाहन भी शामिल हैं।

एसओ क्लेमनटाउन विनोद गुसाईं ने पहले ही बताया था कि हर साल डाट काली मंदिर में वार्षिकोत्सव के दौरान भारी भीड़ जुटने की वजह से जाम लगता है। इसे देखते हुए इस बार नया ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है। सहारनपुर पुलिस से भी मदद मांगी गई है। वहां की पुलिस भी 24 जुलाई की रात छुटमलपुर से आगे किसी वाहन को दून की ओर नहीं बढ़ने देगी।

एसओ गुसाईं ने कहा कि रोडवेज बसों और छोटे वाहनों के लिए यह ट्रैफिक प्लान शनिवार सुबह 9 बजे तक लागू होगा, जबकि ट्रक और अन्य भारी वाहन शनिवार दोपहर बाद ही हाईवे पर चल सकेंगे।

दिल्ली और सहारनपुर जाने वाले ट्रक, ट्राला और अन्य भारी वाहनों को आईएसबीटी से रिस्पना होते हुए हरिद्वार भेजा जा रहा है। दिल्ली और सहारनपुर की तरफ से आने वाले वाहनों को रुड़की, सुंदरपुर और छुटमलपुर से हरिद्वार होते हुए दून की ओर भेजा जा रहा है। इसे लेकर सहारनपुर पुलिस की ओर से भी ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है।