स्टिंग ऑपरेशन के बाद गजब की फूर्ति दिखा रहे हैं पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा

देहरादून।… उत्तराखंड में मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ स्टिंग ऑपरेशन सामने आते ही पूर्व मुख्यमंत्री और हरीश रावत के चिर प्रतिद्वंदी विजय बहुगुणा एक बार फिर एक्टिव हो गए हैं। उन्होंने बुधवार को कहा कि सामने आए कथित स्टिंग ऑपरेशन पर कांग्रेस आलाकमान ही उचित निर्णय लेगा।

स्टिंग सामने आने के बाद बहुगुणा में एक बार फिर फूर्ति दिखाई दे रही है। चिट्ठियों के जरिए मुख्यमंत्री हरीश रावत को धमकियां देने और उनकी नाक में दम करने वाले बहुगुणा को लगता है एक बार फिर राज्य में अपने लिए संभावनाएं नजर आने लगी हैं।

बहुगुणा ने इस मामले उठ रही मुख्यमंत्री रावत के इस्तीफे की मांग पर कुछ कहने से इंकार कर दिया और केवल इतना कहा, ‘पार्टी इस मामले में उचित निर्णय लेगी।’ बहुगुणा ने यह भी कहा कि स्टिंग ऑपरेशन मे कथित सौदेबाजी करते दिख रहे अधिकारी को तुरंत पद से हटा दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘इस मामले में पहली बात तो यह की जानी चाहिए कि अधिकारी को तुरंत पद से हटा दिया जाए।’ इस ‘स्टिंग’ के डंक में किसी की तो बलि होनी ही थी और बुधवार देर शाम तक रावत के निजी सचिव मोहम्मद शाहिद को सस्पेंड कर दिया गया।

बीजेपी द्वारा सामने लाए गए स्टिंग ऑपरेशन में आबकारी विभाग और मुख्यमंत्री के सचिव मोहम्मद शाहिद को व्यापार के लाइसेंस के लिए निजी शराब व्यवसायियों के साथ कथित सौदेबाजी करते दिखाया गया है। इस स्टिंग के सामने आने के बाद से उत्तराखंड से लेकर दिल्ली तक की सियासत गरमा गई है।