नैनीताल शहर में ‘हिट एंड रन’ मामले में एक छात्रा की मौत से छात्र भड़क गए हैं। उन्होंने बीडी पांडेय अस्पताल में जोरदार प्रदर्शन करते हुए अस्पताल के पीएमएस को हटाने की मांग की।

इस दौरान माल रोड पर छात्रों की भीड़ जुटने के कारण वहां जाम लग गया। छात्रों के गुस्से को देखते हुए एसएसपी को अपराध नियंत्रण बैठक निरस्त करनी पड़ी। एहतियातन मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया।

मंगलवार को राजभवन मार्ग पर एक अनियंत्रित कार ने कॉलेज से लौट रही छात्राओं को टक्कर मार दी। दर्दनाक हादसे में एमएससी की छात्रा भावना बोरा पुत्री एमएस बोरा निवासी रानीखेत की मौत हो गई, जबकि नीतिका भट्ट पुत्री एमडी भट्ट निवासी जीआइसी कॉलोनी खटीमा और मोनिका मेहता पुत्री माधो सिंह गंभीर रूप से घायल हैं।

uttarakhand_police-nainita

इनके अलावा, बबीता व भावना जोशी को भी चोटें आई हैं। पुलिस ने कार ड्राइवर हिमांशु बिष्ट को गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन घटना से गुस्साए छात्र बुधवार को भारी संख्या में बीडी पांडेय अस्पताल पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से अस्पताल के बाहर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया।

छात्रों ने घायल छात्राओं के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए पीएमएस व मामले में कार्रवाई नहीं करने पर मम्लीताल के कोतवाल को हटाने की भी मांग की है।