काशीपुर : असमाजिक तत्वों ने मंदिर पर किया पथराव, पुजारी सहित तीन घायल

उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में असामाजिक तत्व सांप्रदायिक सौहा‌र्द से खिलवाड़ करने से कभी बाज नहीं आते। शनिवार रात भी समुदाय विशेष के कुछ युवक एक मंदिर के पास हंगामा कर रहे थे। पुजारी ने उन्हें टोका तो वे हाथापाई पर उतर आए और पथराव भी कर दिया।

पथराव में पुजारी व महिला सहित तीन लोग घायल हो गए। इससे भड़के हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कोतवाली का घेराव किया।

मोहल्ला महेशपुरा में हनुमान मंदिर के पास शनिवार देर रात करीब साढ़े दस बजे समुदाय विशेष के कुछ युवक हंगामा कर रहे थे। पुजारी ने टोका तो वे गालीगलौज करते हुए हाथापाई पर उतर आए। पुजारी के साथ अभद्रता की जानकारी पर लोग इकट्ठा होने लगे तो उक्त युवकों ने अपने और साथियों को बुला लिया और मंदिर पर पथराव करने लगे।

इस पत्थरबाजी में पुजारी पृथ्वी राज वर्मा, महेशपुरा निवासी आशा सैनी व सोनू चंद्रा घायल हो गए। घटना की खबर मिलते ही हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कोतवाली जा पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। देर रात तक पुलिस उपाधीक्षक प्रकाश चंद्र प्रदर्शनकारियों को समझाने में जुटे थे।

काशीपुर में क्षेत्र के सौहा‌र्द्र बिगाड़ने की यह चौथी घटना है। इससे पहले आर्यनगर में स्थित मां चामुंडा मंदिर में देवी की प्रतिमा खंडित कर दी गई थी। पिछले दिनों एक धार्मिक स्थल के करीब प्रतिबंधित मांस फेंका गया था। कुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम सरवरखेड़ा में गोकशी की घटना भी हुई थी।