बारिश का कहर : मसूरी-देहरादून सड़क बही, भारी वाहनों पर लगी रोक

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून से मसूरी जाने वाले मार्ग पर कोल्हूखेत के पास मंगलवार को पुश्ता गिरने के बाद से यहां वाहनों के लिए खतरा पैदा हो गया है। गुरुवार सुबह 11 बजे बारिश के कारण इस जगह पर कुछ और सड़क कट कर नीचे चली गई। इसके कारण यातायात कुछ देर तक रोकना पड़ा।

पुलिस ने खतरे को देखते हुए मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन रोक दिया है। इसके चलते रोडवेज की बस से आने-जाने वाले यात्रियों को पैदल ही खतरनाक बनी सड़क को पार करना पड़ रहा है।

गुरुवार को मौके पर पहुंचे विधायक गणेश जोशी ने डीएम और लोक निर्माण विभाग के आला अधिकारियों को निर्देश दिया कि मार्ग को जल्द से जल्द शुरू किया जाए। मसूरी से अपने गंतव्य तक लौटने वाले पर्यटकों व स्थानीय लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इससे निपटने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मौके पर भेजने को कहा। बाद में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने पुश्ते की मरम्मत का काम शुरू कर दिया। लेकिन लगातार बारिश के चलते निर्माण कार्य में दिक्कतें आ रही हैं।

कोल्हूखेत में पुलिस ने भारी मालवाहक वाहनों पर रोक लगा दी है। बसों को भी सवारी उतारने के बाद ही सड़क पार करने दी जा रही है। लगातार बारिश से पुश्ते के और जगह से भी धंसने की आशंका बनी हुई है।