CISF भर्ती दौड़ के बाद बिगड़ी दो की तबीयत, पिथौरागढ़ निवासी एक की मौत

हर‌िद्वार स्थ‌ित भेल (BHEL) के सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) में सिपाही भर्ती में शामिल होने आए पिथौरागढ़ के एक अभ्यर्थी की मौत हो गई है। जबकि दूसरे अभ्यर्थी को तबियत बिगड़ने पर सिडकुल के मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने तुरंत दोनों के परिजनों को खबर दी।

गुरुवार सुबह साढ़े नौ बजे जिला बागेश्वर के डोगा निवासी दीपचंद्र पुत्र हरीदत्त दौड़ पूरी नहीं कर पाने से बाहर हो गया था। इसी बीच उसकी अचानक तबियत बिगड़ गई। सीआईएसएफ कर्मियों ने उसे पुलिस के साथ भेल अस्पताल भिजवाया। लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ तो दीपचंद्र को मेट्रो अस्पताल में भर्ती किया गया।

इस घटना के करीब एक घंटे बाद दौड़ पूरी नहीं करने से बाहर हुए दूसरे अभ्यर्थी की भी सीआईएसएफ कैंपस के मुख्य गेट से सटे शिव मंदिर के पास अचानक तबियत बिगड़ गई।

साथी युवकों और पुलिस की मदद से उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कोतवाली प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक की पहचान हरीश आर्य (20) पुत्र गोविंद राम आर्य निवासी गांव माडी, पिथौरागढ़ के रूप में हुई है।

हरीश के बैग से मिले मोबाइल फोन के आधार पर परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि हरीश दौड़ पूरी नहीं करने पर कैंपस के इर्द-गिर्द घूम रहा था। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।