AAP का खजाना हुआ खाली, केजरीवाल ने मांगा 10 रुपये का चंदा

नई दिल्ली।… आम आदमी पार्टी यानी AAP के पास कोष खत्म होने की बात करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता से अपील की है कि वह पार्टी के रोजमर्रा के खर्चे निकालने के लिए चंदा देकर पार्टी की सहायता करें।

केजरीवाल ने अपनी अपील को उचित बताते हुए कहा कि आप का इरादा ‘गलत तरीकों’ से अपना खजाना भरने का नहीं है और ईमानदार राजनीति करने के अपने प्रण पर अडिग रहेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘(दिल्ली में) सरकार गठन के बाद पार्टी के पास जितनी भी नकदी थी वो खत्म हो गई। हमें पार्टी चलाने के लिए, इसके रोजमर्रा के खर्चें निकालने के लिए पैसों की जरूरत है।’ उन्होंने कहा, ‘आप कह सकते हैं कि यह अजीब मुख्यमंत्री है। मुख्यमंत्री बनने के बाद भी पैसों के लिए कह रहा है। लेकिन यह अंतर है। अगर मुझे गलत तरीकों से पैसा कमाना होता तो मैं कमा सकता था और फिर अपील की कोई जरूरत नहीं होती। लेकिन मेरा इरादा भ्रष्ट तरीके से उसे प्राप्त करना नहीं है।’

संयोग से, आप ने इस साल के शुरू में चुनाव प्रचार के दौरान संदिग्ध स्रोतों से धन प्राप्त करने के आरोपों का सामना किया है। केजरीवाल ने कहा, ‘जनता ने हमें पैसे दिए, हमने कभी भी मेज के नीचे से पैसा नहीं लिया। हमने जितने पैसे हासिल किए, प्रत्येक रुपये का रिकॉर्ड दिया।

उन्होंने लोगों से गुजारिश की है कि कम से कम 10 रूपये का ही योगदान करें। ‘हमें दें क्योंकि आपके दस रुपये हमें ईमानदार राजनीति करने में मदद करेंगे।’