अब बग्वालीपोखर-कुवाली रोड पर बवाल, हाई-लेवल जांच की मांग

द्वाराहाट।… अल्मोड़ी जिले में मेल्टा-मल्ली मिरई मोटर मार्ग का मामला अभी शांत भी नहीं पड़ा था कि अब बग्वालीपोखर-कुवाली रोड की सुरक्षा दीवार व कलवर्ट निर्माण विवादों में घिर गया है।

आरोप है कि 20 करोड़ की लागत से चल रहे सुधारीकरण कार्यों में गुणवत्ताविहीन सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस मामले में जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी उठाई गई है।

एडीबी (आपदा) की ओर से कोसी, दौलाघट, बिंता, सोमेश्वर मोटर मार्ग पर 16 किमी पर सुधारीकरण कार्य कराए जा रहे हैं। तकरीबन 20 करोड़ की लागत वाले सुरक्षा दीवार व कलवर्ट निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं।

newly-built-road-4

आरोप है कि एडीबी ने हरियाणा की कार्यदायी संस्था को सुधारीकरण का जिम्मा दिया है लेकिन प्रयुक्त पत्थर व अन्य सामग्रियों की गुणवत्ता पर कतई ध्यान नहीं दिया जा रहा। इससे सरकारी बजट का भारी दुरुपयोग हो रहा है।

कांग्रेस जिला महामंत्री भानु प्रकाश जोशी व अन्य ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार से उच्चस्तरीय जांच व कार्रवाई पर जोर दिया है।

बगवालीपोखर वालों की मांग पूरी, धरना खत्म
newly-built-road

मेल्टा-मल्ली मिरई रोड के निर्माण को लेकर चला आ रहा बेमियादी धरना खत्म हो गया है। अधिकारियों के वन भूमि की स्वीकृति के साथ ही चार महीने के भीतर सड़क निर्माण पूरा कर कर लेने का आश्वासन दिया गया है। इंदिरा आवास मुहैया कराने की बात पर यह निर्णय लिया गया।