फोन पर प्रतिष्ठित भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में बम रखे होने की सूचना मिलने से सोमवार रात हडकंप मच गया, लेकिन तीन घंटे तक अकादमी परिसर में सघन खोजबीन करने के बाद भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा।

देहरादून के शहर पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि हालांकि, इस संबंध में फोन करने वाले व्यक्ति को सोमवार देर रात गिरफतार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि अनिल कुमार नाम के इस व्यक्ति ने नशे की हालत में फोन किया था।

अजय सिंह ने कहा कि शराब पीने के लत के कारण कुमार के घर में कलह होती थी और उसकी मानसिक हालत भी ठीक नहीं लग रही है। सोमवार रात करीब आठ बजे आरोपी ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचना दी कि भारतीय सैन्य अकादमी में एक बम रखा हुआ है।

सूचना मिलते ही देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पुष्पक ज्योति, शहर पुलिस अधीक्षक अजय सिंह अन्य पुलिस अधिकारियों और खोजी कुत्तों के साथ मौके पर पहुंचे। हालांकि, तीन घंटे तक सघन अभियान चलाने के बाद भी वहां कुछ नहीं मिला।

इस बीच, फोन कॉल करने वाले व्यक्ति की भी खोज शुरू की गई, जिसके बाद अस्थायी राजधानी देहरादून के पटेल नगर क्षेत्र के नया गांव से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।