भारी बारिश के बीच देहरादून में भरभराकर गिरी बिल्डिंग

भारी बारिश के कारण शहरों में जिस बात का सबसे ज्यादा डर होता है, उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून में वही हुआ। बारिश की झड़ी के बीच धामावाला में दुर्गा मंदिर वाली सड़क पर शुक्रवार को एक गिरासू भवन भरभराकर ढह गया। राहत की बात यह रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

हालांकि मलबे की चपेट में आकर तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। नगर निगम की टीम ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी की मदद से मलबा हटाया और मलबे में दबे वाहनों को बाहर निकाला।

प्रत्यक्षदर्शी कुर्बान ने बताया कि वे जिस समय यहां से गुजर रहे थे मकान का प्लास्टर गिर रहा था, इससे पहले कि वे कुछ समझ पाते, तभी एक मंजिला मकान का एक हिस्सा भरभराकर ढह गया। गनीमत रही कि वह उसकी चपेट में नहीं आए।

खेमचंद ने बताया कि वह अपनी बजाज पल्सर बाइक को मकान के नीचे खड़ी करने के बाद कुछ काम से गए थे। तभी मकान गिरने की जोरदार आवाज सुनाई दी। मलबे में उनकी बाइक सहित दो अन्य वाहन भी दब गए।

उसके बाद मौके पर पहुंची नगर निगम की टीम ने जेसीबी की मदद से मलबा हटाने का काम शुरू किया। जो देर शाम तक जारी था। इस दौरान सड़क पूरी तरह जाम रही। बारिश की वजह से मलबा हटाने में दिक्कतें आ रही थीं।

आसपास के लोगों ने बताया कि मकान में कुछ समय पहले तक एक बुजुर्ग महिला रहती थी। जो अब किसी और मकान में शिफ्ट हो गईं। उधर, एडीएम वित्त प्रताप शाह ने बताया कि घटना के बारे में कंट्रोल रूम में कोई सूचना दर्ज नहीं है। इस दौरान घटनास्थल पर गुरचरण सिंह, रईस अंसारी, कुर्बान अली, खेमचंद समेत सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।