खुशखबरी : उत्तराखंड रोडवेज ने डीलक्स बसों के किराए में की भारी कटौती

हल्द्वानी।… अगर आप अक्सर दिल्ली, देहरादून, आगरा, हिसार, लखनऊ व चंडीगढ़ से हल्द्वानी-नैनाताल आते-जाते हैं और हाईटेक बसों के महंगे किराए से परेशान हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश परिवहन की बसों से ज्यादा किराया होने के कारण उत्तराखंड परिवहन की बसें इस रूट पर खाली जा रही थीं, आखिरकार परिवहन निगम की नींद टूट गई है। निगम ने अब इन हाइटेक बसों का किराया कम करके सेमीडीलक्स के बराबर कर दिया है।

परिवहन निगम मुख्यालय से गुरुवार को आदेश मिलने के बाद सभी डीपो ने किराया कम करने के लिए सॉफ्टेवयर व मैनुअल अपडेशन का काम शुरू कर दिया। इस तरह शुक्रवार से हाइटेक बसों में कम किया हुआ किराया लागू हो गया है। इसके तहत काठगोदाम-नैनीताल से दिल्ली, देहरादून, आगरा, हिसार, लखनऊ एवं चंडीगढ़ जाने वाली 13 बसों का किराया अब सेमीडीलक्स के बराबर ही वसूला जाएगा।

नई किराया सूची के मुताबिक हाइटेक बस से हल्द्वानी से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को अब 439 रुपये की बजाय 337 रुपये का ही भुगतान करना होगा। दरअसल अब तक स्थिति यह थी कि उत्तर प्रदेश की हाइटेक बसें कम किराए के चलते फुल जा रही थी, जबकि उत्तराखंड की बसों में सवारियां ही नहीं मिल रही थी।

इससे रोडवेज का घाटा भी बढ़ रहा था। इस संबंध में एआरएम काठगोदाम पवन मेहरा ने मुख्यालय के निर्देश पर अमल कराया जाएगा।