देहरादून में बनेंगे वाई-फाई जोन, अब मुफ्त में मिलेगा वाई-फाई

देहरादून के पलटन बाजार से होगी डिजिटल इंडिया की शुरुआत

उत्तराखंड में डिजिटल इंडिया की शुरुआत होने जा रही है। सबसे पहले राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून के पलटन बाजार की घोसी गली को फ्री वाई-फाई जोन बनाया जाएगा। व्यवस्था बनाने के लिए खर्च सांसद तरुण विजय की निधि से दिया जाएगा। डीएम से खर्च का आकलन करवाने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही घोसी गली को ‘हेरिटेज वॉक’ घोषित किया जाएगा।

इस संबंध में सांसद ने मुख्य सचिव एन. रविशंकर को प्रस्ताव दिया है। घोसी गली में सांसद तरुण विजय की अध्यक्षता में बैठक के दौरान इसे वाई-फाई जोन बनाने के संबंध में चर्चा की गई। इसके साथ ही हेरिटेज वॉक के प्रस्ताव पर विचार विमर्श हुआ। इस मौके पर सांसद ने बताया कि घोसी गली उनका जन्म स्थान है। इसी से वह प्रदेश में मोदी सरकार के डिजिटल इंडिया अभियान की शुरुआत घोसी गली से कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि घोसी गली ढाई सौ साल पुरानी है। बहुत-सी यादगार घटनाएं यहां से जुड़ी हुई हैं।

सांसद तरुण विजय ने बताया कि हेरीटेज वॉक घोषित हो जाने पर घोसी गली की प्राचीनता के संबंध में यहां आने वाले नागरिकों को जानकारी दी जाएगी। बैठक में मेयर विनोद चमोली, विधायक सहदेव पुंडीर, वरिष्ठ भाजपा नेता गोविंद मोहन सहित अन्य शामिल रहे।