गंगोत्री हाईवे धंसने से फंसे यात्री, भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक

पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण टिहरी जिले के बगड़धार में ऋषिकेश-गंगोत्री राजमार्ग धंस गया है। पुलिस ने ऐहतियातन इस मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही अस्थायी रूप से रोक दी है। बीआरओ ने मार्ग को दुरुस्त करने के लिए तीन दिन का समय मांगा है।

बगड़धार में बुधवार को हाइवे धंसने के कारण कुछ देर के लिए वाहनों की आवाजाही रुक गई और यहां जाम जैसी स्थिति पैदा हो गई। इसके कारण कारण स्थानीय लोगों के साथ ही गंगोत्री और यमुनोत्री तीर्थयात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को भी अच्छी-खासी परेशानी झेलनी पड़ी।

पुलिस को बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए ऐहतियातन भारी वाहनों के रूट डायवर्ट करने पड़े। अब मार्ग सही होने तक देहरादून व ऋषिकेश से चम्बा की और जाने वाले भारी वाहन वाया कुमाल्डा-सत्यों या मसूरी होकर जाएंगे।

ऋषिकेश से घनसाली या लमगांव जाने वाले भारी वाहनों को वाया देवप्रयाग-हिंडोलाखाल-पीपलडाली निकाला जा रहा है। हालांकि रूटीन की बस सेवाएं व छोटे वाहन इसी रूट से आवाजाही कर रहे हैं। बड़ी बसें सवारियां उतारकर स्लाइडिंग जोन पार कर रही हैं और फिर सवारी बस में सवार हो रही हैं। एसपी टिहरी एम. मोहसीन ने पीडब्ल्यूडी व बीआरओ की टीम के साथ निरीक्षण करने के बाद निर्देश जारी किए हैं।