एम्स ऋषिकेश से जुड़े लंबित मामलों के निपटारे के लिए बैठक जल्द : नड्डा

ऋषिकेश। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि यहां प्रस्तावित एम्स के संचालक मंडल की एक बैठक जल्द ही बुलाई जाएगी, ताकि इस महत्वपूर्ण संस्थान के पूरी तरह से काम करना शुरू करने के लिए आवश्यक आधारभूत संरचना के विकास समेत अन्य लंबित मुददों का निपटारा किया जा सके।

उत्तराखंड में संस्थान के दौरे पर आए नड्डा ने कहा, ‘कई लंबित मामलों का निपटारा किये जाने की जरूरत है ताकि एम्स, ऋषिकेश को पूरी तरह से काम करने में मदद मिल सके। हमने इस संबंध में संस्थान की आधारभूत संरचना समेत अन्य लंबित मुददों का निपटारा करने के लिए इसके संचालक मंडल की बैठक जल्द बुलाने की योजना बनाई है।’

उन्होंने आश्वस्त किया कि संस्थान के निर्माण कार्य की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि संस्थान के करीब पावर सबस्टेशन, सड़कों को चौड़ा करने जैसे संस्थान से बाहर की आधारभूत संरचना के निर्माण से जुड़े लंबित मुददों का निपटारा करने में उत्तराखंड सरकार सहयोग करेगी।

एम्स के निदेशक राज कुमार ने केंद्रीय मंत्री से दो उपनिदेशक और शिक्षकों की नियुक्ति करने का आग्रह किया ताकि संस्थान की प्रशासनिक एवं अकादमिक जरूरतों को पूरा किया जा सके।