पढ़ें पूर्व मुख्यमंत्री बी.सी. खंडूरी ने CM हरीश रावत को दी क्या ‘नेक’ सलाह…

हाल में आपदा राहत में उजागर हुए घोटाले के मद्देनजर वरिष्ठ बीजेपी नेता भुवन चंद्र खंडूरी ने रविवार को कहा कि उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत को तत्काल लोकायुक्त की नियुक्ति करने की सलाह दी है।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री खंडूरी ने कहा कि वह रविवार को मुख्यमंत्री रावत से मिले और उन्हें भ्रष्टाचार को रोकने के लिये जल्द लोकायुक्त नियुक्त करने की सलाह दी।

पौडी गढ़वाल के सांसद खंडूरी ने कहा कि राज्य सरकार घोटालों में लिप्त है और सडकों और पुलों की कम गुणवत्ता से प्रदेश में बुरे हालात उत्पन्न हो गये हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘घोटालों को रोकने के लिये लोकायुक्त का होना बहुत जरूरी है।’’ खंडूरी ने इस बात का स्मरण दिलाया कि उनके कार्यकाल में विधानसभा की सर्वसम्मति से पारित हुए और राष्टपति प्रणब मुखर्जी से सहमति पाने वाले लोकायुक्त में भ्रष्टाचार से लडने के लिये कडे प्रावधान किये गये थे।

हालांकि, उन्होंने, इस बात पर अफसोस जताया कि वर्ष 2012 में सत्ता में आयी नयी कांग्रेस सरकार ने उसे बिना सोचे विचारे निरस्त कर दिया जिससे भ्रष्टाचारियों के बीच एक गलत संदेश चला गया।

खंडूरी ने कहा कि मुलाकात के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री रावत से पुराने मानकों के आधार पर नदियों में खनन कराने का सुझाव भी दिया जिससे नदियों में बाढ आने से उनके किनारे जान माल का नुकसान न हो।