कैलाश-मानसरोवर यात्रा पर जा रहे दो यात्री घोड़े से गिरे, हेलीकॉप्टर से दिल्ली भेजे गए

पवित्र कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जा रहे पांचवें दल के दो सदस्य गाला और बूंदी के बीच लमारी नामक जगह पर घोड़े से गिरकर घायल हो गए। दोनों यात्रियों को बूंदी से हेलीकॉप्टर के जरिए दिल्ली ले जाया गया है।

यात्रा पूरी करके लौट रहे दूसरे दल के एक सदस्य ने भी निजी कारणों से जल्दी दिल्ली पहुंचने के लिए इसी हेलीकॉप्टर का सहारा लिया।

आईटीबीपी सातवीं वाहिनी मुख्यालय के नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार पांचवें दल में शामिल तमिलनाडु निवासी 59 वर्षीय बासुदेवन के. स्वामी गाला से बूंदी जाते समय लमारी के पास घोड़े से गिर गए। उनके जबड़े में चोट आई है। फिलहाल वे आगे की यात्रा कर पाने की स्थिति में नहीं हैं।

इसी तरह उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के देवबंद मोहल्ला जोशीबाड़ा निवासी राजेश कुमार को भी घोड़े में चढ़ते ही तकलीफ होने लगी और वह चक्कर खाकर गिर पड़े। दोनों यात्रियों को हेलीकॉप्टर से दिल्ली भेज दिया गया है।

दूसरे दल में शामिल कर्नाटक निवासी नरसिंहा राजू को प्रशासनिक काम से जल्दी जाना था। इस कारण वह भी बूंदी से इसी हेलीकॉप्टर से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

नियंत्रण कक्ष के मुताबिक दूसरे दल के जो दो यात्री स्नो ब्लाइंडनेस के कारण गुंजी में रुके थे, उनको भी हेलीकॉप्टर से लाया गया है। इनमें वाराणसी के रवींद्र सहाय और आंध्र प्रदेश के जयदेव शामिल हैं।