क्या मायका-क्या ससुराल, इस महिला के दुखों की इंतेहां नहीं

दून के चकराता तहसील क्षेत्र निवासी एक विवाहित महिला ने ससुराल पक्ष पर देह व्यापार कराने का आरोप लगाते हुए राजस्व पुलिस को तहरीर दी है। महिला ने अपने मामा पक्ष और मां पर भी उसके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है।

शिकायत में महिला ने कहा है कि कुछ साल पूर्व उसके पिता का देहांत हो गया था। जिसके बाद मां ने दूसरी शादी कर ली। जबकि मां ने तीन साल पहले नाबालिग होने के बाद भी उसकी शादी गाजियाबाद निवासी एक व्यक्ति से कर दिया।

ससुराल में उसने एक पुत्री को जन्म दिया। महिला का आरोप है कि उसका पति उससे देह व्यापार कराता था। पति के चंगुल से छूटकर वह पांच जून को किसी तरह अपनी दो वर्षीय बेटी के साथ मायके आ गई।

विवाहिता ने बताया कि मायके आने पर उसके मामा और परिजनों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। बिना जानकारी दिए मायके आने पर नाराजगी जताई और ससुराल न जाने पर जान से मारने की धमकी दी।

महिला ने आरोप लगाया कि सुसराल पक्ष ने उसे डरा धमकाकर निकाल दिया। तब से वह अपनी एक सहेली के यहां रह रही है। महिला का आरोप है कि ससुराल जाने पर उसके परिजन उसे कहीं और बेच देंगे।

नायब तहसीलदार केडी जोशी ने बताया कि मामला गंभीर है। इस संबंध में राजस्व उपनिरीक्षक को जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।