टनकपुर-पिथौरागढ़ मार्ग पर कार खाई में गिरी, दो की मौत

टनकपुर-पिथौरागढ़ एनएच में सूखीढांग के पास एक कार खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कार ड्राइवर घायल हो गया। चालक का टनकपुर अस्पताल में इलाज चल रहा है। कार में सवार तीनों लोग ऊधमसिंह नगर जिले के रहने वाले हैं।

शुक्रवार शाम पांच बजे बाद पिथौरागढ़ से टनकपुर जा रही ऑल्टो (संख्या यूके 06बी/8513) यहां से करीब 52 किमी दूर सूखीढांग के पास 100 मीटर खाई में गिर गई। कार खाई में गिरने की आवाज सुनकर पास में क्रिकेट खेल रहे बसंत ने अपने चाचा प्रकाश चौड़ाकोटी को हादसे की जानकारी दी।

प्रकाश चौड़ाकोटी, बसंत बल्लभ, पूर्व ग्राम प्रधान हरीश बोहरा सहित कई ग्रामीणों ने भारी मशक्कत कर कार में फंसे घायल ड्राइवर को निकालकर सड़क पर लाए। बाद में पुलिस और स्थानीय नागरिकों की मदद से दोनों मृतकों को खाई से सड़क तक लाया गया।

हादसे में रुद्रपुर के तोरण फार्मा के प्रमोद अरोड़ा (48) पुत्र भूप अरोड़ा और काशीपुर के एमआर किशोर (47) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ड्राइवर जसवंत सिंह (46) पुत्र सतनाम सिंह जगतपुरा (रुद्रपुर) घायल हो गया। घायल को टनकपुर संयुक्त अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने बताया कि घायल व्यक्ति की गर्दन में अंदरूनी चोंटें आई हैं और वह खतरे से बाहर है।

सूचना पर चल्थी पुलिस चौकी प्रभारी विनोद जोशी के और टनकपुर के फायर सर्विस आफीसर जीएस बिष्ट नेतृत्व में दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर राहत कार्य किया। हादसे की वजह स्टेयरिंग का लॉक होना बताया गया है।