मां श्री पूर्णागिरि के दर्शनों पर रोक, पहाड़ी से मलबा आने से रास्ता बंद

मां श्री पूर्णागिरि धाम में मुख्य मंदिर के पास मलबा आने से यहां आने-जाने का रास्ता बंद हो गया है, जिसके बाद मंदिर के पास फंसे करीब 35 यात्रियों को सकुशल निकाल कर दर्शन पर रोक लगा दी गई है।

मौसम के बदले मिजाज ने मां पूर्णागिरि धाम के दर्शन में भी खलल डाला है। गुरुवार को मुख्य मंदिर से करीब डेढ़ सौ मीटर पहले पहाड़ी से जबर्दस्त मलबा आने से रास्ता बंद हो गया, जिससे मंदिर छोर में उत्तर प्रदेश के करीब 35 यात्री फंस गए, जिन्हें मंदिर समिति के स्वयं सेवकों ने सकुशल निकाल कर गंतव्य को रवाना किया।

इसके बाद मंदिर समिति ने काली मंदिर गेट को बंद कर स्थिति सामान्य होने तक दर्शन पर रोक लगा दी है। समिति अध्यक्ष किशन तिवारी ने बताया कि पहाड़ी से लगातार मलबा गिर रहा है। मुख्य मंदिर से डेढ़ सौ मीटर पहले और सिद्धमोड़ में लगातार रास्ते पर मलबा गिर रहा है।

सुरक्षा के लिहाज से काली मंदिर गेट को बंद कर यात्रियों की आवाजाही रोक दी गई है। इधर, प्रभारी उप जिलाधिकारी रविंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि लोक निर्माण विभाग को मलबा हटाकर रास्ता खोलने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि मौसम सामान्य होने तक दर्शन पर रोक रहेगी।