जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता में छाए पिथौरागढ़-हल्द्वानी व कोटद्वार के बॉक्सर

खटीमा।… सीमांत में 14वीं राज्यस्तरीय जूनियर बालक-बालिका बॉक्सिंग प्रतियोगिता शुक्रवार को शुरू हो गई। पहले दिन पिथौरागढ़, कोटद्वार, हल्द्वानी व पौड़ी के बॉक्सर रिंग में छाए रहे। विनय कुमार, सूरज, पवन, उमेश, करन, हिमांशु ने अपने पंचों से विरोधियों को चित कर दिया।

नोजगे पब्लिक स्कूल में जिला खेल कार्यालय एवं उत्तराखंड राज्य बॉक्सिंग संघ की ओर से राज्य स्तरीय जूनियर बालक-बालिका प्रतियोगिता में 13 जिलों के दो सौ से ज्यादा बॉक्सर भाग ले रहे हैं। पहले दिन रिंग में पिथौरागढ़ के विनय कुमार ने पौड़ी के सिद्धार्थ थपलियाल को, हल्द्वानी के पवन कुमार ने हरिद्वार के सचिन शर्मा को, कोटद्वार के सूरज श्रेष्ठ ने अल्मोड़ा के कविंद्र शाह को, हल्द्वानी के ही करन रूपिन ने पिंटू शर्मा, उमेश पुजारी ने पौड़ी के नीरज शर्मा को, हिमांशु ने पारस कापड़ी को पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया।

इससे पहले विधायक पुष्कर सिंह धामी व नानकमत्ता के विधायक डॉ. प्रेम सिंह राणा ने प्रतियोगिता शुरू कराई। नोजगे पब्लिक स्कूल के बॉक्सिंग कोच पूरन बोरा के प्रयास से एक बार फिर सीमांत में बॉक्सरों का जमावड़ा लगा है। इससे पहले मई 2013 में उन्होंने सीमांत में पहली बार राष्ट्रीय स्तर की महिला बॉक्सिंग प्रतियोगिता आयोजित कराई थी।