उत्तराखंड बाढ़ राहत घोटाला : सीबीआई जांच से इनकार पर भाजपा का विरोध

देहरादून। साल 2013 में उत्तराखंड में आई बाढ़ के पीड़ितों के पुनर्वास के लिए आबंटित धन के कथित घोटाले मामले में सीबीआई जांच से इनकार करने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत और पूर्व मुख्यमंत्रियों बीसी खंडूड़ी,  भगत सिंह कोश्यारी समेत वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सचिवालय के पास से कैंट रोड पर मुख्यमंत्री के आवास तक मार्च निकाला।

प्रदर्शन के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तीरथ ने एक आरटीआई अर्जी के जवाब में सामने आईं अनियमितताओं के मामले में सीबीआई जांच से इनकार करने पर राज्य सरकार की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि पार्टी तब तक इसी तरह विरोध प्रदर्शन जारी रखेगी, जब तक सीबीआई को घोटाले में जांच का आदेश नहीं दिया जाता।

वहीं, खंडूड़ी ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री घोटालों पर रोक नहीं लगाएंगे तो भाजपा राज्य सरकार के खिलाफ अपने आंदोलन को और तेज करेगी।

मामले में मुख्य सचिव स्तर की जांच का आदेश दे चुके उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कुछ दिन पहले कहा था कि मामले में सीबीआई जांच की जरूरत नहीं है।