नकली नोटों के साथ एक गिरफ्तार, ख़ुफ़िया विभाग अलर्ट

हल्द्वानी…शुक्रवार देर सायं रामपुर रोड पर एसटीएच के पास एक दुकान में नकली नोट से खरीदारी करने की सूचना पर टीपीनगर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया। तलाशी में उसके पास सौ-सौ के 12 नकली नोट बरामद हुए। पुलिस ने उसके घर से सौ के 88 नकली नोट, 10 रुपये के स्टांप पेपर पर प्रिंट किए हुए सौ के 74 नोट बरामद किए।

पकड़ा गया आरोपी मो. शाहनवाज पुत्र अख्तर मूल निवासी अनवार नगर करूला, थाना कटघर, मुरादाबाद व हाल निवासी लाइन नंबर-12 बनभूलपुरा है।

पुलिस ने उसके घर से नकली 8800 रुपये, 10 रुपये के स्टांप पेपर पर 7400 रुपये छपे हुए बरामद किए। इसके अलावा लैपटॉप, एक प्रिंटर, चार्जर, माउस, कार्टेज, इंक, इंक कंटेनर, चार मोहर, दो सि¨रज, एक कटर बरामद किया है।

एएसपी यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि शाहनवाज अक्टूबर 2014 में मुरादाबाद से यहां आया था। पहले वह बर्तन की सप्लाई करता था। चार-पांच माह से वह नकली नोटों की छपाई कर रहा है। आरोपी के खिलाफ आइपीसी की धारा 489ए, बी, सी और 489डी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोपी से आईबी, इंटेलीजेंस ब्यूरो, खुफिया विभाग और बैंक के अधिकारी भी पूछताछ कर रहे हैं। आरोपी का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।