केजरीवाल के एक और विधायक पर लटकी कानूनी तलवार, मामला संगीन

आम आदमी पार्टी की 49 दिन की सरकार में कानून मंत्री रहे विधायक सोमनाथ भारती की पत्नी ने महिला आयोग में उनके खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी से भी मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद बस्सी ने मीडिया से कहा कि हां सोमनाथ भारती की पत्नी ने हमसे बात की है, इस मामले में जो भी जरूरी जांच होगी उसे हम जरूर करेंगे।

गौरतलब है कि सोमनाथ भारती पर उनकी पत्नी ने घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है और न्याय पाने के लिए सोमनाथ की पत्नी ने पहले महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया और उसके बाद वो दिल्ली पुलिस से मिलीं।

पेशे से वकील सोमनाथ भारती की पत्नी लीपिका भारती ने दिल्ली महिला आयोग में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई, जिसने उन्हें पेशी के लिए समन जारी किया है।

लीपिका ने आयोग से कहा है कि वो अब सोमनाथ भारती के जुल्मों को नहीं सह सकती है, सोमनाथ ने उन्हें मारा-पीटा और मानसिक यातनाएं दी हैं। इसलिए वो अपने बच्चों के साथ भारती से अलग होना चाहती हैं, क्योंकि सोमनाथ भारती की प्रताड़ना से बच्चे भी डरे हुए हैं।

लिपिका का आरोप है कि वो सोमनाथ भारती के अत्याचार पिछले पांच साल से सह रही हैं, लेकिन अब पानी सिर से ऊपर उठ गया है। पत्नी की कार्रवाई से दुखी सोमनाथ भारती का कहना है कि वो आज भी अपनी पत्नी से प्यार करते हैं। हालांकि उन्होंने पत्नी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि वो उन पर अपनी मां और पार्टी को छोड़ने के दबाव बनाती है।