यमुनोत्री दर्शन करके गंगोत्री जा रहे तीर्थयात्रियों की गाड़ी खाई में गिरी, 4 की मौत

यमुनोत्री में दर्शन करने के बाद तीर्थयात्रा पर गंगोत्री जा रही राजस्थान के श्रद्धालुओं की एक गाड़ी यमुनोत्री हाईवे पर ब्रह्मखाल और कल्याणी के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दो ने बाद में जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।

इस दर्दनाक हादसे में छह लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घायल तीर्थयात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना के वक्त यात्री यमुनोत्री धाम की यात्रा करने के बाद गंगोत्री धाम की ओर जा रहे थे। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को खाई से निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

मानपुरा टौंक राजस्थान से ड्राइवर सहित दस तीर्थयात्रियों का समूह एक गाड़ी से चार धाम यात्रा पर निकला था। मंगलवार को यमुनोत्री धाम में दर्शन करने के बाद दल गंगोत्री की ओर जा रहा था। शाम करीब पांच बजे यमुनोत्री हाईवे पर ब्रह्मखाल और कल्याणी के बीच उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर करीब सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

खबर मिलते ही धरासू थाने और ब्रह्मखाल पुलिस चौकी से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से मृतकों व घायलों को खाई से निकाला। हादसे में 52 वर्षीय मूलचंद निवासी मालपुरा टौंक राजस्थान और 55 वर्षीय मीरा बाई पत्नी रामेश्वर निवासी पालूकलां जयपुर राजस्थान ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

मालपुरा टौंक के 55 वर्षीय गोपी और 50 वर्षीय ललिता शर्मा पत्नी नंदकिशोर ने इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। हादसे में घायल मालपुरा टौंक निवासी राजेश (16) पुत्र रामजीलाल, अंबा लाल (55), नंदकिशोर (55) एवं पूजा शर्मा (30) पत्नी स्व. विष्णु शर्मा, पालूकलां जयपुर निवासी रामेश्वर (58) पुत्र भूराराम और ड्राइवर लालचंद (33) पुत्र रामस्वरूप निवासी राजपुरा टौंक का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

थानाध्यक्ष बीएस चौहान ने बताया कि मृतकों के शव चिन्यालीसौड़ लाए गए हैं, जबकि घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया है। हादसे से घबराए घायल तीर्थयात्री फिलहाल कुछ बताने की स्थिति में नहीं हैं।