मसूरी घूमने का है इरादा, तो IRCTC ने पेश किया जबरदस्त रेल टूर पैकेज

नई दिल्ली।… भारतीय रेल की टूरिज्म एवं कैटरिंग कंपनी आईआरसीटीसी ने मसूरी रेल टूर पैकेज शुरू किया है, जिसके तहत पर्यटकों को रेल आरक्षण, भोजन, पर्यटन स्थलों का दौरा और प्रतिष्ठित होटलों में ठहरने जैसी सुविधाएं दी जाएंगी। यह जानकारी कंपनी ने एक बयान जारी कर दी है।

बयान के मुताबिक, इस पैकेज के तहत पर्यटक शुक्रवार और शनिवार को नई दिल्ली-देहरादून शताब्दी रेलगाड़ी (12017/18) के वातानुकूलित कुर्सी यान में यात्रा करेंगे। पैकेज की अवधि दो रात और तीन दिन है।

कंपनी ने कहा कि पैकेज के तहत यात्रियों को वाहनों के जरिए देहरादून से मसूरी लाया जाएगा और उन्हें कार्लसन होटल के कंट्री इन एंड सुइट्स में ठहराया जाएगा। होटल में नाश्ते और खाने की सुविधा दी जाएगी।

कंपनी, पर्यटकों को होटल से मंसूरी के माल रोड तक लाने और वापस छोड़ने के लिए कम्प्लीमेंट्री पिक अप और ड्रॉप की सुविधा देगी। पर्यटकों को कंपनी गार्डन (प्रविष्टि टिकट पर्यटकों द्वारा वहन किए जाएंगे) और केम्प्टी फॉल भी ले जाया जाएगा। वापसी में पर्यटकों को स्थानीय मंदिरों और देहरादून में एमडीडीए पार्क का भी दौरा कराया जाएगा।

आईआरसीटीसी के एक अधिकारी ने कहा, “पैकेज का सबसे बड़ा आकर्षण यह है कि यात्रियों की संपूर्ण जरूरतों का ख्याल रखा जाएगा। उन्हें होटल की तलाश करने या टैक्सी ऑपरेटरों से लुट जाने की चिंता करने की जरूरत नहीं होगी, जो कि गर्मियों के दौरान इन स्थलों पर एक सामान्य घटना होती है।”

मिनी रत्न कंपनी आईआरसीटीसी ई-टिकटिंग, फूड कैटरिंग और पर्यटन संवर्धन जैसे क्षेत्रों में कारोबार करती है।