शादी तय होने पर नाराज युवती ने उठाया ऐसा कदम कि पंचायत बुलानी पड़ी

हरिद्वार में लक्सर क्षेत्र की एक युवती की शादी तय हुई, लेकिन लड़की खुश नहीं हुई बल्कि उसने कुछ और ही कदम उठा लिया। परिजनों ने मंगलौर क्षेत्र के एक युवक से उसका रिश्ता तय कर दिया तो नाराज युवती अपने प्रेमी के घर पहुंच गई। वहां पहुंचकर युवती अपने प्रेमी से शादी की जिद पर अड़ गई। लेकिन युवक ने यह कहते हुए शादी से इनकार कर दिया कि घर छोड़ते समय युवती ने उसे विश्वास में नहीं लिया था।

युवक के इनकार करने पर मामला उलझ गया। मामले को लेकर दोनों परिवारों और गांवों के लोगों ने पंचायत बुलाई, लेकिन सोमवार देर शाम तक कोई निर्णय नहीं लिया जा सका।

गौरतलब है कि करीब 15 दिन पहले क्षेत्र के एक गांव से दो युवतियां फरार हो गई थीं। जिन्हें पुलिस ने लोकेशन के आधार पर अजमेर से बरामद कर उनके पिता के सुपुर्द कर दिया था। इनमें से एक युवती के पिता ने उसकी शादी मंगलौर क्षेत्र के एक युवक से तय कर दी।

जैसे ही किसी और युवक से शादी की बात युवती को पता चली, वह गांव के ही अपने प्रेमी युवक के घर पहुंच गई और उससे शादी की जिद पर अड़ गई। हंगामा बढ़ता देख आसपास के लोग भी वहां इकट्ठा हो गए और उसे समझाने की कोशिश करने लगे। लेकिन कुछ ही देर बाद घटना ने उस समय नया मोड़ ले लिया जब युवती के प्रेमी ने उससे शादी से इनकार कर दिया।

युवक का कहना था कि वह जब घर छोड़कर गई थी, तो वह कहां रही और किससे मिली, इस बाबत उसे कोई जानकारी नहीं दी गई। लेकिन इसके बाद भी युवती के जिद पर अड़े रहने के चलते दोनों परिवारों और गांव के लोगों ने फैसले के लिए पंचायत बुला ली। देर शाम तक पंचायत में कोई फैसला नहीं हो पाया।