महिलाओं ने किया ऐसा विरोध कि DM भी ना खुलवा पाए शराब की दुकान

बागेश्वर जिले के अर्नसा गांव मे देसी शराब की दुकान खुलने पर महिलाओं का विरोध लगातार जारी है। बीते 15 अप्रैल को हुई नीलामी के बाद से अब तक अर्नसा में महिलाओ के विरोध के चलते दुकान नहीं खुल सकी है।

दुकान खुलवाने की मांग को लेकर अनुज्ञापी द्वारा हाईकोर्ट मे याचिका दायर की गई थी। हाईकोर्ट के आदेश के चलते जिला प्रशासन व पुलिस अर्नसा मे शराब की दुकान खुलवाने के लिए पहुंचे, लेकिन कई घंटों की कोशिश व महिलाओं से बातचीत के बाद भी प्रशासन को दुकान खुलवाने में सफलता नहीं मिल पाई।

क्षेत्र की महिलाएं प्रशासन की इस कार्रवाई के विरोध में सड़कों पर उतर गईं और शराब की दुकान को घेरकर जमकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी। विरोध कर रही महिलाओं का कहना था कि नीलामी से पहले भी इस दुकान को बंद करने के लिए क्षेत्र की महिलाओं ने कई बार जिला प्रशासन को ज्ञापन दिए थे। बावजूद इसके प्रशासन ने महिलाओं की ना सुनते हुए दुकान की नीलामी करा दी।

महिलाओं ने चेतावनी दी है कि इस शराब की दुकान को गांव मे नहीं खुलने देंगे। इसके लिए चाहे कोई भी कदम क्यों न उठाना पड़े। दुकान खुलवाने के लिए पहुंचे प्रभारी अपर जिलाधिकारी का कहना था कि उच्च न्यायालय के आदेश के चलते वह यहां पहुंचे हैं, लेकिन महिलाओं के विरोध के चलते दुकान नहीं खुल सकी है। इसकी रिर्पोट वह उच्चाधिकारियों को देंगे।