आतंकी की सेल्फी सोशल मीडिया में अपलोड हुई और ISIS मुख्यालय पर अमेरिकी मिसाइल लेकर आयी

आजकल दुनियाभर में सेल्फी का क्रेज है। सेल्फी लो और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दो, बस फिर क्या लाइक्स और कमेंट्स की लड़ी लग जाएगी। आतंकवादी भले ही हरकत इंसानों जैसी ना करते हों, लेकिन गलती से हैं तो इंसान ही। तो उन्हें भी सेल्फी का शौक हो सकता है, बल्कि दुनियाभर में तमाम आतंकवादी सेल्फी का शौक पाले हुए हैं। लेकिन इस्लामिक स्टेट ISIS के आतंकी के लिए खुद की सेल्फी मिसाइल बनकर उसी पर टूट पड़ी और इसमें पूरा मुख्यालय भी तबाह हो गया।

दरअसल हुआ ये कि ISIS के एक आतंकी ने उस जगह पर सेल्फी ली, जिस जगह पर दो लोगों के सिर कलम किए जा रहे थे। उसने सेल्फी लेने के बाद उसे सोशल मीडिया को अपलोड कर दिया। अंकल सैम यानी अमेरिका ISIS आतंकियों की हर हरकत पर नजर रखे हुए है, तो सोशल मीडिया पर जैसे ही ये सेल्फी अपलोड हुई, अमेरिकी वायुसेना ने उस सेल्फी का गहनता से अध्ययन किया और उस लोकेशन का पता लगा लिया, जहां पर सेल्फी खींची गई थी।

फिर क्या था अमेरिकी वायुसेना ने ठीक उसी जगह पर मिसाइल दाग दी। खास बात ये रही कि वह सेल्फी कहीं और नहीं बल्क‍ि सीरिया में ISIS के मुख्यालय में खींची गई थी और अमेरिकी मिसाइल ने आतंकी मुख्यालय को नेस्तनाबूत कर दिया। इसमें कई आतंकवादी भी मारे गये। मरने वाले आतंकियों की संख्या का पता फिलहाल नहीं चला है।

अमेरिकी सेना ने बताया कि यह ऑपरेशन सेल्फी के सोशल मीडिया पर अपलोड होने के 24 घंटे के भीतर ही पूरा कर लिया गया। मात्र 24 घंटे के अंदर जगह का पता लगाकर वहां स्थ‍ित आतंकियों के गढ़ को उड़ा दिया गया।