उत्तराखंड में इस साल बनेंगी 750 नई सड़कें

टिहरी। राज्य में सड़क परिवहन को विशेष महत्व दिया जा रहा है और इसके तहत इस वर्ष 750 सड़कों का निर्माण किया जाएगा। यहां दो दिन की यात्रा पर यहां पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि विकास के लिए सड़कों का जाल जरूरी है और इस काम में लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। विकास कार्यों के लिए जारी निधि का पूरा इस्तेमाल करने का निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि निधि का व्यय नहीं होने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रावत ने आगे कहा कि विकास कार्यों की गुणवत्ता में किसी भी तरह का समझौता नही किया जाएगा। उन्होंने विकास कार्यों को गति देने के लिए सभी विभागो में परस्पर समन्वय की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस साल 750 सड़कों के निर्माण के अलावा हर गांव को डबल फेज की विद्युत लाइन से जोड़ा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सभी गांवों के विद्यालयों में अध्यापक तैनात करने का निर्देश भी दिया। उन्होंने कहा कि गांव में गरीबी उन्मूलन से जुड़ी सभी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाए और समाज कल्याण विभाग के अधिकारी गांव में जाकर सरकारी योजनाओं का लाभ सभी लाभार्थियों को देना सुनिश्चित करें।