दोस्त का जन्मदिन मनाने गए थे हैड़ाखान, स्कूटी खाई में गिरी, दो की मौत

नैनीताल जिले के हल्द्वानी में दोस्त का जन्मदिन दो लड़कों का आखिरी दिन बन गया। हैड़ाखान से हल्द्वानी लौटते वक्त स्कूटी सवार तीन युवक रौंसिला के पास 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरे। स्थानीय लोगों ने उन्हें सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल पहुंचने पर दो को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। तीसरे लड़के को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डहरिया निवासी 18 वर्षीय उत्कृष्ट पुत्र सुरेश कुमार अपने जन्म दिन पर दोस्त कुसुमखेड़ा निवासी 19 वर्षीय मनोज सिंह भोज पुत्र अमरनाथ भोज और 21 वर्षीय पंकज लोहनी पुत्र कमला लोहनी के साथ हैड़ाखान गया था। तीनों स्कूटी पर सवार होकर सुबह घर से ही निकले थे।

दोपहर बाद करीब तीन बजे जब ये तीनों वापस हल्द्वानी की ओर लौट रहे थे तो रौंसिला के पास उनकी स्कूटी अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। खबर मिलने पर सीओ एचएस ह्यांकी, काठगोदाम थानाध्यक्ष नरेश चौहान मौके पर पहुंचे। तीनों को स्थानीय लोगों की मदद से पुलिसकर्मियों ने निकाला और एंबुलेस सेवा 108 से डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में पहुंचाया।

अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर यूपी सिंह ने मनोज व पंकज को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल उत्कृष्ट का एक निजी अस्पताल में इलाज जारी है। एसओ काठगोदाम का कहना है कि घटनास्थल हल्का पटवारी क्षेत्र नैनीताल के अंतर्गत है।

मनोज के पिता अमरनाथ व उसकी मां शवग्रह में काफी देर तक अपने बेटे की झलक पाने के लिए बैठे रहे। उन्होंने बताया कि वह पंकज लोहनी के मकान में किराए पर रहते है। मकान मालिक की मृत्यु पहले ही हो चुकी है। परिवार में मां व दो भाई-बहन हैं। अमरनाथ ने कहा कि उनका वेटा सुबह बिना कुछ बताए मकान मालिक के बेटे पंकज के साथ गया था। वह तीन बच्चों में सबसे बड़ा था। उसने हाईस्कूल के बाद पढ़ाई छोड़ दी। वह अल्मोड़ा के कोसी से यहां आकर नया बाजार स्थित एक कपड़े की दुकान में काम करता है।