आज मौसम सुहावना, केदारनाथ-हेमकुंड सहित कई इलाकों में बारिश व बर्फबारी की संभावना

उत्तराखंड के अलग-अलग पहाड़ी इलाकों में गुरुवार को भी हल्की बारिश की संभावना है। चारधाम यात्रा और हेमकुंड साहिब की यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को ऐहतियात के तौर पर छाता, रेनकोट और गर्म कपड़े साथ रखने की सलाह है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, गुरुवार को बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और हेमकुंड साहिब में सामान्य रूप से बादल छाए रहेंगे। यहां गरजने वाले बादल विकसित होने और हल्की बौछारें पड़ने की भी पूरी संभावना है।

उधर हेमकुंड साहिब और केदारनाथ में बर्फबारी हो सकती है। पिथौरागढ़ के भी ऊंचाई वाले इलाकों में सामान्य तौर पर बादल छाए रहेंगे। कुछ समय गरजने वाले बादल बनने और बारिश की हल्की बौछारें पड़ने की भी संभावना है।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में बुधवार को मौसम दिनभर करवट लेता रहा। सुबह नौ बजे से ही गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ाने शुरू कर दिए। दोपहर 11 बजे के आसपास हल्की बौछारें पड़ीं तो मौसम सुहाना हो गया। लेकिन कुछ देर बाद ही गर्मी फिर से लौट गई।

दोपहर साढ़े बारह बजे से कुछ देर के लिए फिर मौसम में हल्की बूंदाबांदी के साथ बदलाव आया। शाम तक मौसम इसी तरह करवट बदलता रहा। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार गुरुवार को भी देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।