पैसेंजर ट्रेन से टकराई जीप, दो लोगों की मौके पर ही मौत

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में हल्द्वानी रोड पर गोकुलनगर में मानव रहित क्रॉसिंग पर बरेली से लालकुआं जा रही पैसेंजर ट्रेन से मैक्स जीप के टकराने से दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

दोनों मृतक और तीन घायल सितारगंज क्षेत्र और एक घायल उत्तर प्रदेश में पीलीभीत का निवासी है। दुर्घटना के बाद ट्रेन लगभग एक घंटे तक मौके पर खड़ी रही। खबर मिलते ही रेलवे और पुलिस के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

बरेली से लालकुआं आने वाली ट्रेन संख्या 55335 सुबह लगभग आठ बजे गोकुलनगर के पास पहुंची तो वहां मानव रहित क्रॉसिंग पार कर रही मैक्स जीप ट्रेन की चपेट में आ गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि जीप लगभग 300 मीटर तक घसीटती चली गई।

इस दर्दनाक हादसे दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में जीप ड्राइवर महेंद्र कुमार पुत्र अमर सिंह और सुनील निवासी केशवनगर वार्ड-छह सितारगंज शामिल हैं। हादसे में सुनील की पत्नी नीलिमा बुरी तरह घायल हो गईं।

अन्य घायलों में 40 वर्षीय देवी पत्नी मृत्युंजय निवासी छिद्दा नौबतिया नानकमत्ता, 42 वर्षीय मृत्युंजय पुत्र दीन बंधु और माधोटांडा पीलीभीत निवासी राहुल कुमार पुत्र मुन्ना लाल शामिल हैं। सभी घायलों को प्राइवेट वाहनों से किच्छा सरकारी अस्पताल में पहुंचाया गया।

जहां डॉक्टरों ने घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए हल्द्वानी रेफर कर दिया। मैक्स सवार सभी लोग सितारगंज से किराए की मैक्स लेकर फाटक पार बनी मजार पर लगने वाले उर्स में खिलौनों की दुकान लगाने जा रहे थे। दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए।