पिथौरागढ़ की हिमनगरी मुनस्यारी में शुरू हुआ ग्रीष्मोत्सव

मुनस्यारी।… शौका केंद्रीय समिति हल्द्वानी के तत्वावधान में मुनस्यारी में 15 दिवसीय ग्रीष्मोत्सव का आगाज हो चुका है। ग्रीष्मोत्सव का उद्घाटन मुख्य अतिथि पूर्व मुख्य सचिव डॉ. आरएस टोलिया और ब्लॉक प्रमुख नरेंद्र रावत ने किया।

ग्रीष्मोत्सव का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि डॉ. आरएस टोलिया और नरेंद्र रावत ने कहा कि इससे मुनस्यारी को एक अलग पहचान मिल रही है। आने वाले सालों में ग्रीष्मोत्सव के परिणाम भी सामने आने शुरू होंगे। देवेंद्रा सभागार में आयोजित कार्यक्रम में पहले दिन ग्रीष्मोत्सव के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा की गई। साथ में गत वर्ष के ग्रीष्मोत्सव आयोजन से हुई प्रगति पर भी विचार रखे।

इस मौके इस साल की उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में राज्य में दूसरे स्थान पर रही सौम्या श्रीवास्तव को सम्मानित करने का भी निर्णय लिया गया। इसके अलावा मुनस्यारी में स्वीकृत पर्वतारोहण प्रशिक्षण संस्थान को क्षेत्र के लिए विशेष उपलब्धि बताते हुए सरकार का आभार भी जताया गया।

ग्रीष्मोत्सव के मुख्य कार्यक्रम शनिवार से शुरू होंगे। पहले दिन महान सर्वेयर पं. नैन सिंह, किशन सिंह रावत पर व्याख्यानमाला होगी।