देहरादून कैंट इलाके में सेना के ट्रक में हुआ विस्फोट, 4 जवान घायल

उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून के कैंट इलाके में सेना की एक गाड़ी में विस्फोट हो गया। विस्फोट में चार जवान घायल हो गए हैं। विस्फोट किस वजह से हुआ, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

दरअसल शनिवार सुबह 10 बजे वीरपुर कैंट क्षेत्र से गोरखा रायफल्स का एक ट्रक सब्जी लेने जा रहा था। ट्रक में ड्राइवर समेत चार जवान बैठे हुए थे। ट्रक थोड़ा दूर ही चला था क‌ि ट्रक के पीछ के ह‌िस्से में धमाका हो गया।

व‌िस्फोट की चपेट में आने से एक जवान सुनील तमंग (रायफल मैन) की हथेली उड़ गई। सुनील के पीछे बैठे तीन अन्य जवान भी घायल हो गए। तीनों घायलों को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं व‌िस्फोट में ड्राइवर सुरक्ष‌ित होने की खबर है।

विस्फोट की सूचना म‌िलते ही सेना तथा पुल‌िस के आला अध‌िकारी मौके पर पहुंच गए। इलाके में किसी भी बाहरी व्यक्ति की आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है।

पुलिस अधीक्षक पुष्पक ज्योति बम स्क्वाड और बम निरोधक दस्ते के साथ पहुंचकर काम शुरू कर द‌िया। इंटेली‌जेंस की टीमें भी घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी इकठ्ठा करने में जुट गई हैं।

सेना की तरफ से कहा जा रहा है कि यह एक दुर्घटना थी। ट्रक के अंदर विस्फोटक रखा हुआ था, जिसमें विस्फोट हो गया। लेक‌िन व‌िस्फोटक ट्रक के अंदर क्यों रखा गया था और क्या जवानों को इस बारे में जानकारी थी या नहीं, इस बारे में नहीं बता पा रहे हैं।