हल्द्वानी पहुंचे पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने गिनाए मोदी सरकार के काम

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का एक साल पूरा होने पर केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने व गिनाने के लिए केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा गुरुवार को हल्द्वानी पहुंचा। केंद्रीय पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने ‘जन कल्याण सभा’ में प्रधानमंत्री मोदी के साथ ही स्थानीय सांसद भगत सिंह कोश्यारी की भी जमकर तारीफ की।

[manual_related_posts]

डॉ. शर्मा ने कहा कि राजनीति की काली कोठरी में भी कोश्यारी बेदाग हैं। उन्होंने कोश्यारी को प्रधानमंत्री मोदी का प्रतिबिंब बताया और कहा कि क्षेत्र की जनता कोश्यारी से कभी निराश और हताश नहीं होगी।

पर्यटन मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार सामाजिक उत्थान के कार्यों को प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने कहा, सरकार ने अटल पेंशन योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, जनधन योजना, 12 और 330 रुपये में बीमा योजनाएं शुरू की हैं। ये योजनाएं अंबानी या अडानी के परिवार के लिए नहीं, बल्कि देश की आम जनता के लिए हैं।

उन्होंने कहा, पहली बार ओलावृष्टि और अतिवृष्टि को राष्ट्रीय आपदा में शामिल कर किसानों को मुआवजा दिया जा रहा है। पंडित दीनदयाल बिजली योजना में हर गांव तक बिजली पहुंचाई जानी है। इसमें पांच फीसदी बिजली विभाग, 10 फीसदी राज्य सरकार और 85 फीसदी केंद्रीय सरकार बजट होगा।