चंपावत : खाई में गिरी मैक्स में 10 बाराती घायल, 4 की हालत गंभीर

पंचेश्वर मार्ग पर दुधपोखरा से मौड़ा गांव जा रही बारात की मैक्स गाड़ी गुरुवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में ड्राइवर सहित 10 बाराती घायल हो गए, घायलों को इलाज के लिए बारात की अन्य गाड़ियों से लोहाघाट अस्पताल पहुंचाया गया।

घायलों में चार की हालत गंभीर बनी हुई है और इसे देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है। दुर्घटना के कारण बारात दुल्हन के घर काफी देर से पहुंची। घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

गुरुवार को दुधपोखरा से जोगा राम के बेटे दीपक राम की बारात मौड़ा गांव के उमेद राम की बेटी ममता के घर के लिए रवाना हुई। बारात में छह गाड़ियां शामिल थीं। दुर्घटनाग्रस्त मैक्स UK 03 TA 0366 बारात में सबसे पीछे चल रही थी। लड़की के घर से करीब 100 मीटर पहले ही यह गाड़ी 50 मीटर गहरी खाई में गिर गई।

ग्रामीणों और बारातियों की मदद से घायलों को खाई से बाहर निकाला गया। खबर मिलते ही एसआई जोगा राम और बीएम उप्रेती मौके में पहुंच गए। घायल होने वालों में दूल्हे का भाई 35 वर्षीय शंकर राम, 46 वर्षीय लक्ष्मण राम, 46 वर्षीय महेश राम, जमन राम (38), हेत राम (55), रवि राम (47), खीम सिंह (42), ड्राइवर शरद सिंह (50), जगदीश राम (59) और 46 वर्षीय महेश राम शामिल हैं।

खीम सिंह, शंकर राम, जगदीश राम, शरद सिंह की गंभीर स्थिति को देखते उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है। एसडीएम परितोष वर्मा, तहसीलदार हरसिंह रजवार और सांसद प्रतिनिधि दीपक जोशी ने अस्पताल आकर घायलों का हालचाल जाना।