मोदी सरकार के एक साल के कार्यकाल की कांग्रेस ने की आलोचना

मोदी सरकार के कार्यकाल का एक साल पूरा होने वाला है। वह इसे लेकर भले ही अपनी उपलब्धियां गिना रही हो लेकिन विपक्षी पार्टियां उनकी कड़ी आलोचना कर रही है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

हरीश रावत का कहना है कि केंद्र सरकार ने उत्तराखंड के साथ सौतेला व्यवहार किया है। केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को कुछ देने के बजाय बहुत कुछ छीन लिया है, जिससे राज्य को 3500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्यों के लिए फंडिंग पैटर्न बदलने से सबसे ज्यादा नुकसान उत्तराखंड को हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र और राज्य सरकार सिक्के के दो पहलू की तरह है, जिन्हें देश के विकास के लिए साथ-साथ चलना होता है।

वहीं दूसरी ओर सूबे की वित्त एवं ससदीय कार्य मंत्री डॉ. इंदिरा हृदयेश ने केंद्र सरकार के एक साल के कार्यकाल को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पीएम मोदी ने लोगों को सपने ज्यादा दिखाए, लेकिन सपने पूरे नहीं कर पाए हैं। वहीं उन्होंने पीएम द्वारा बच्चों के साथ सेल्फी खिंचवाने और मीडिया द्वारा उन्हें चाचा मोदी बताए जाने को लेकर भी कड़ी आलोचना की।

इसके अलावा उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की नकल कर रहे हैं, लेकिन जनता इसे स्वीकार नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि मोदी कभी-भी नेहरू की बराबरी नहीं कर सकते हैं, क्योंकि नेहरू का कद मोदी से काफी बड़ा है।