देहरादून : मॉल की तीसरी मंजिल से गिरकर कर्मचारी की मौत

देहरादून के क्रॉस रोड माल की तीसरी मंजिल के शीशे की सफाई करते हुए एक कर्मचारी की गिरकर मौत हो गई। दरअसल क्रेन का स्टैंड क्षतिग्रस्त हो गया, जिस कारण यह दुर्घटना हो गई। सिर के बल सड़क पर गिरने के बाद लहूलुहान कर्मचारी को दून अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मूल रूप से बिजनौर का रहने वाला 36 वर्षीय सागर काफी समय से बेनी बाजार के क्रॉस रोड माल में तैनात था। फिलहाल वह अपने परिवार के साथ अधोईवाला में रह रहा था। शुक्रवार दोपहर बारह बजे के करीब सागर क्रेन के स्टैंड पर खड़े होकर मॉल की तीसरी मंजिल के शीशों को साफ कर रहा था।

ऊपरी तौर पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। इसी बीच क्रेन के झटके के साथ हिलने के कारण स्टैंड का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। संतुलन बिगड़ने के कारण सागर तीसरी मंजिल से झटके के साथ सड़क पर आ गिरा। सिर में चोट लगने के कारण वह लहूलुहान हो गया।

नाजुक हालत में साथी कर्मचारी उसे लेकर दून अस्पताल पहुंचे, जहां उसकी मौत हो गई। कर्मचारी की मौत की खबर से मॉल में शोक की लहर दौड़ गई। डालनवाला पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हादसे के बारे में जानकारी ली। इंस्पेक्टर अनिल जोशी ने बताया कि स्टैंड के क्षतिग्रस्त होने से यह अनहोनी हुई है। परिजन तो पोस्टमार्टम भी नहीं कराना चाहते थे, लेकिन उन्हें समझा-बुझाकर तैयार किया गया।