राष्ट्रपति ने राजभवन में रुद्राक्ष के पौधे लगाकर यादगार बनाई उत्तराखंड यात्रा

देहरादून।… उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर आए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दिल्ली लौटने से पहले देहरादून स्थित राजभवन के हरित प्रांगण में रुद्राक्ष के दो पौधे लगाए। यहां राजभवन परिसर में रुद्राक्ष के पौधे रोपकर उन्होंने अपनी उत्तराखंड की दो दिवसीय यात्रा को यादगार बनाया। इसके साथ ही राज्यपाल के साथ स्मृति चिन्हों का आदान-प्रदान किया।

राष्ट्रपति मुखर्जी ने राज्य विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित किया था। इससे पहले राज्यपाल के के पॉल ने राष्ट्रपति को एक कॉफी टेबुल पुस्तिका,राज्य के दस्तकारों की ओर से बुनी गई शॉल, चारधाम सहित राज्य के प्रमुख तीर्थस्थलों को दर्शाने वाला नक्शा, गंगाजल, रुद्राक्ष की माला और सुंगधित पौधे के तेल की शीशी भेंट में दी।

राज्यपाल ने उत्तराखंड की यात्रा पर आने और विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करने के लिए राष्ट्रपति का आभार भी जताया और उनसे दोबारा उत्तराखंड आने का अनुरोध भी किया।

दिल्ली रवाना होने के पहले राष्ट्रपति ने कहा कि राजभवन में उनका प्रवास काफी अच्छा और यादगार रहा। उन्होंने इस अवसर पर राज्यपाल को ग्रेट इंडियन योगा मास्टर्स शीर्षक वाली एक पुस्तक और इसके साथ ही खुद लिखी हुई दो पुस्तकें भी भेंट की। उन्होंने इन पुस्तकों की प्रतियां मुख्यमंत्री हरीश रावत और विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल को भी उपहार में दीं। बदले में कुंजवाल ने राष्ट्रपति को विधानसभा के सभी सदस्यों के हस्ताक्षर से युक्त फ्रेम किया हुआ एक पत्र भेंट किया।