टैबलेट से कुछ बढ़कर लैपटॉप से हल्का, ये है माइक्रोमैक्स लैपटैब

कई तरह के मोबाइल फोन, टैबलेट और टेलीविजन मॉडल लॉन्च करने के बाद भारतीय इलेक्ट्रॉनिक कंपनी माइक्रोमैक्स ने ‌हाइब्रिड डिवाइस की भी शुरुआत कर दी है। माइक्रोमैक्स ने लैपटॉप कम टैबलेट यीन 2 इन 1 डिवाइस माइक्रोमैक्स कैनवस लैपटैब (Micromax Canvas Laptab) लॉन्च किया है।

माइक्रोमैक्स कैनवस लैपटैब की कीमत 14,999 रुपये रखी गई है। यह लैपटैब ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर 6 मई से उपलब्‍ध करा दी गई है। माइक्रोमैक्स कैनवस लैपटैब विंडोज 8.1 पर काम करता है और कंपनी का दावा है कि इसको विंडोज 10 ओएस पर अपग्रेड किया जाएगा।

कैनवस लैपटैब 10.1 इंच आईपीएस डिस्‍प्ले (1280×800पी) के साथ आता है। यह 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वॉड कोर इंटेल एटॉम जेड3735एफ प्रोसेसर, 2जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ काम करता है।

micromax-laptab1

कैनवस लैपटैब में 2 मेगापिक्सल रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, वाईफाई, यूएसबी और 2जी, 3जी सिम सपोर्ट मौजूद है। इस डिवाइस की खास बात ये है कि इसके साथ कीबोर्ड भी उपलब्ध होगा, जिसे आसानी से अटैच किया जा सकता है और लैपटॉप के तौर पर डिवाइस को इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैनवस लैपटैब में 7700 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह लगातार 10 घंटे का बैकअप देने में सक्षम है। माइक्रोमैक्स इंफोरमेटिक्स लिमिटेड के सीईओ, विनीत तेनजा का कहना है कि ‘इस लॉन्च के साथ हमने पीसी सेगमेंट में कदम रखा है। हमारा उद्देश्य डिजिटल इंडिया की ओर बढ़ना है। हम अगले कुछ महीनों में इस रेंज में और भी प्रोडक्ट लॉन्च करेंगे।’