आज उत्तराखंड विधानसभा को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सोमवार को उत्तराखंड विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे, जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत सोमवार को उत्तराखंड पहुंच रहे राष्ट्रपति मुखर्जी के विधानसभा में होने वाले संबोधन को लेकर अध्यक्ष गोंविंद सिंह कुंजवाल ने भी एक सर्वदलीय बैठक बुलाई, जिसमें सत्तााधारी कांग्रेस के अलावा मुख्य विपक्षी बीजेपी सदस्यों ने पूरे सहयोग का आश्वासन दिया।

विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति में भी राष्ट्रपति के संबोधन को लेकर कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया। समिति में तय किया गया कि राष्ट्रपति का संबोधन करीब 20 मिनट का होगा और उनके अलावा सदन को विधानसभा अध्यक्ष कुंजवाल, मुख्यमंत्री हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट भी संबोधित करेंगे।

संसदीय कार्य मंत्री इंदिरा हृदयेश स्वागत भाषण देंगी। हृदयेश ने बताया कि फिलहाल सत्र को एक दिन का रखने का ही फैसला हुआ है, लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो उसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। इस बीच, बीजापुर में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीन में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि राष्ट्रपति का उद्बोधन सुनने के लिए उनके सहित सभी विधायक उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यद्यपि वह पहले भी उनको कई बार सुन चुके हैं लेकिन उत्तराखंड विधानसभा के सदस्य के रूप में उन्हें सुनने का पहली बार सौभाग्य मिल रहा है। रावत ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक पल होगा, जब राष्ट्रपति विधानसभा को सम्बोधित करेंगे। उन्होंने यह भी उम्मीद जतायी कि पक्ष व विपक्ष के सभी साथी मिलकर इस ऐतिहासिक पल का उपयोग उत्तराखंड के हित में करेंगे।