सोमनाथ मेले में अल्मोड़ा के कलाकारों ने लूटी महफिल

मासी में लगने वाले सोमनाथ मेले का पांचवां दिन सांस्कृतिक कला मंच अल्मोड़ा के कलाकारों के नाम रहा। इस दौरान कलाकारों ने ‘हिट दीपा म्यर दगड़ मासी पूजै दे’, ‘ओ परुवा बौज्यू चप्पल के ल्याछा यसा, फट फटा नि हौनी चप्पल के ल्याछा यस’, ‘ओ भिना कसिकै जानू द्वारिहाटा…’ जैसे लोकप्रिय कुमाऊंनी गीतों की धुन पर लोकनृत्य पेश किया।

गिवाड़ सांस्कृतिक मंच, भतरौंखान से पहुंचे शिरोमणी भट्ट, भुवन गोस्वामी ने भी कई लोकगीत सुनाए। इससे पहले मेला समिति के अध्यक्ष गोपाल मासीवाल ने अतिथि कलाकारों के साथ ही मेला स्थल पर पहुंचे लोगों का स्वागत किया। मेला समिति के कोषाध्यक्ष भूपेंद्र राणा ने कहा कि मासी क्षेत्र के निकटवर्ती सभी ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों के सहयोग के चलते ही मेले का सफल आयोजन हो पा रहा है।

मेला समिति के पदाधिकारियों ने कहा है कि मुख्य मेले में ऊंचावाहन से पहुंचे नगाड़े की बेहतरीन प्रस्तुति ने मेले की रंगत बढ़ाई है। आतिशबाजी के साथ पहुंचे संबंधित गांव के मेलार्थियों ने इसके लिए बड़ी तैयारी की थी। मेला समिति ने इसके लिए प्रधान शंकर सिंह बिष्ट, पूर्व प्रधान मोहन सिंह बिष्ट आदि का विशेष रूप से आभार जताया है।