हरिद्वार में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, संचालक महिला सहित दो गिरफ्तार

हर‌‌िद्वार जिले में इसी शहर से सटे तेलीवाला गांव में एक मकान पर छापा मारकर पुलिस ने सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। छापेमारी के दौरान दो महिलाओं को देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। महिलाओं में एक मकान मालकिन है और एक दिल्ली निवासी है, जो कुछ दिनों से यहां देह व्यापार करने के लिए आई हुई थी। उनकी एक सहेली मौके से फरार हो गई।

कई दिन से मिल रही शिकायतों के आधार पर मंगलवार रात हरिद्वार से पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की टीम यहां आई। टीम प्रभारी ध्यान सिंह के नेतृत्व में तेलीवाला गांव के एक मकान पर छापा मारा गया। पहले टीम का एक सदस्य ग्राहक बनकर गया था। सौदा पटने के बाद उसने इशारा किया तो पुलिस ने छापा मार दिया।

बताया गया कि उस समय मकान मालकिन के अलावा वहां दो और महिलाएं मौजूद थी। उनमें से एक महिला मौके से फरार हो गई। जबकि दिल्ली की एक महिला और मकान मालकिन को गिरफ्तार कर लिया गया।

मकान मालकिन पर देह व्यापार का धंधा चलाने और दिल्ली के महिला पर उसमें लिप्त रहने का आरोप है। फरार महिला पास के ही एक गांव की रहने वाली बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार इस मकान में यह धंधा काफी समय से चल रहा था। यहां सीमित समय के लिए महिलाओं और युवतियों को बुलाकर देह व्यापार कराने की सूचना पुलिस को मिली थी। अभी इन महिलाओं से देह व्यापार के बारे में और जानकारियां जुटाई जा रही है।

देह व्यापार का केंद्र बने शहर के कई और ठिकानों के बारे में भी पुलिस को जानकारी मिली है। पुलिस की मानें तो शहर में कई और ठिकाने हैं, जहां बाहर से लड़कियां बुलाकर देह व्यापार कराया जा रहा है। पिछले दिनों होटलों और कुछ गेस्ट हाउसों पर पुलिस के छापे पड़ने के बाद इस गोरखधंधे से जुड़े लोगों ने निजी आवासों को ही ऐसी गतिविधियां संचालित करने का केंद्र बना लिया है।